LEARN SMART HUB

Discover Limitless Achievements and Experience a World of Notifications…

School drop-outs and pro contracts: For cricketers, big bucks an incentive and potential pitfall 2024
News Blog School

School drop-outs and pro contracts: For cricketers, big bucks an incentive and potential pitfall 2024

शैक्षिक संस्थानों से छोड़ना और पेशे के लिए समझौता करना एक महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण कदम हो सकता है, खासकर क्रिकेटरों के लिए। इस क्रिकेट खेल में, जब कोई खिलाड़ी अपने शिक्षा को छोड़कर पेशेवर क्रिकेटर बनने का सोचता है, तो इसमें कुछ बड़े प्रोत्साहन और खतरे हो सकते हैं।

पहले बात करें, पेशेवर क्रिकेटर बनने का सपना देखना हर किसी का हक हो सकता है, लेकिन यह सपना पूरा करने के लिए बहुत मेहनत और प्रयास की आवश्यकता होती है। कुछ खिलाड़ी शिक्षा को छोड़कर क्रिकेट में करियर बनाने का निर्णय लेते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यह उनके लिए सबसे अच्छा होगा। पेशेवर क्रिकेट में सफलता प्राप्त करने पर, खिलाड़ी को बड़ी धनराशि और मान-सम्मान मिल सकता है।

School drop-outs and pro contracts: For cricketers

लेकिन, यह सभी चीजें आसानी से हासिल नहीं होतीं। शिक्षा को छोड़ने से छोटी आयु में ही, खिलाड़ी को जोखिमों का सामना करना पड़ सकता है। क्रिकेट में सफलता हासिल करने की गारंटी नहीं होती और यह खेल चाहते समय चोटिल और अनिश्चित हो सकता है।

इससे बचने के लिए, खिलाड़ियों को संतुलित दृष्टिकोण बनाना चाहिए। शिक्षा को छोड़कर पेशेवर क्रिकेटर बनने से पहले, उन्हें इस निर्णय को ध्यान से सोचना चाहिए। उन्हें अपने कौशल को बढ़ावा देने के लिए कोचिंग, अनुभव के खेल के साथ साथ शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

https://amzn.to/3tTnoav

क्रिकेट में पेशेवर रूप से सफलता प्राप्त करने का सपना देखना ठीक हो सकता है, लेकिन यह ठीक भी हो सकता है कि शिक्षा को छोड़ने का निर्णय लेना सही ना हो। खिलाड़ी को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें सफलता की दिशा में अग्रसर होने के लिए अच्छी शिक्षा और सहायता की आवश्यकता होती है, ताकि वे हमेशा अपने सपनों को पूरा कर सकें।

School drop-outs and pro contracts: For cricketers… gathered data about all of India’s Asian Games medallists in … was beyond their parents’ reach. Education is considered the gold dust …from India Education News via IFTTT

School drop-outs and pro contracts: For cricketers, big bucks an incentive and potential pitfall 2024